Bihar Pashu Shed Yojana 2022 | MGNREGA Pashu Shed Yojana 2022

👮 Bihar Pashu Shed Yojana 2022

Bihar Pashu Shed Yojana 2022MGNREGA Pashu Shed Yojana 2022 । पशु शेड योजना। मनरेगा पशु शेड योजना। पशु शेड योजना लिस्ट। ऑनलाइन अप्लाई पशु शेड योजना।

Bihar Pashu Shed Yojana 2022– पशु शेड योजना भारत सरकार द्वारा  MGNREGA Pashu Shed Yojana 2022 पालतू पशु को रखने के लिए कृष को को वित्तीय सहायता के रूप में अनुदान देने की योजना है।

अनुदान राशि पाने के लिए किसान भाइयों को पशुओं की संख्या पर निर्भर करती है। यदि किसी किसान के पास 3 पशु है तो उस पशुपालक के लिए 75000/- से लेकर ₹80000/- तक अनुदान राशि दिया जा सकता है।

यदि किसान के पास पशुओं की संख्या 4 है तो उन्हें ₹116000 तक की अनुदान राशि दी जा सकती है। यदि उससे अधिक की संख्या में पशु पालते हैं तब आपको अनुदान की राशि ₹160000 तक मिल सकता है।

 

🏢 Article NameBihar Pashu Shed Yojana 2022 पशुओ का शेड बनाने के लिए मिलेगा 1 लाख 60 हजार अनुदान ऐसे करे अप्लाई | पशु शेड योजना बिहार
🔢 Post Date13-05-2022
🌐 Post TypePashu Shed Yojana (पशु शेड योजना बिहार)
🌐 Scheme NamePashu Shed Yojana (पशु शेड योजना बिहार)
🔴 Scheme Benefitsपशुओ के शेड निर्माण पर अनुदान
🔴 DepartmentAnimal & Fisheries Resources Department –
🔴 Official Webistehttps://state.bihar.gov.in/ahd/
🔴 Apply ModeOffline

 

MGNREGA Pashu Shed Yojana 2022

🎓 Bihar Pashu Shed Yojana 2022

बिहार पशु शेड योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कैसे करें आवेदन की प्रक्रिया आवेदन के लिए पात्रता दस्तावेज क्या-क्या होने चाहिए इन सभी की जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको मिल जाएगी। साथ ही बिहार से जुड़ी शिक्षा समाचार, एडमिशन नई जॉब नोटिफिकेशन छात्रवृत्ति किसान अपडेट की जानकारी के लिए हमेशा विजिट करें www.onlineBihar.in

 

PM Kisan Samman Nidhi Yojana I PM Kisan Samman Nidhi 2022 Registration online

Bihar Pashu Shed Yojana 2022 भारत में लंबे समय से किसान भाई कृषि कार्य के साथ-साथ पशुपालन का कार्य भी करते आ रहे हैं। और किसानों के लिए अतिरिक्त आय का जरिया पशुपालन ही है।

हमारे देश में किसानों की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के कारण किसान भाई पशु पालन नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उनके पास पशु को रखने के लिए सेट की व्यवस्था नहीं। इसलिए बिहार पशु शेड योजना Bihar Pashu Shed Yojana 2022 की शुरुआत उन सभी इच्छुक किसानों के लिए किया गया है। इसका लाभ प्राप्त कर अपनी समस्या में सुधार कर सकें।

💵 Bihar Pashu Shed Yojana 2022

For General, EBC, Bc-1, Bc-20/-
For SC, ST0/-

 

🧍Bihar Pashu Shed Yojana 2022

 

किन किन किसानों को मिलेगा Bihar Pashu Shed Yojana 2022 का लाभ

इस योजना का लाभ वैसे किसान को दिया जाएगा जिनकी आजीविका पशुपालन पर भी निर्भर रहती है। योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए किसान के पास कम से कम 3 पशु होना आवश्यक है। भारत सरकार द्वारा चलाई गई Pashu Shed Yojana 2022 केवल 4 राज्य में शामिल की गई है जैसे – बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, और पंजाब

Bihar Pashu Shed Yojana 2022 का लाभ प्राप्त करने के लिए बेरोजगार युवा और लघु किसान आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एवं आवास योजना के लाभार्थी भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

Mukhyamantri Megha Vriti Yojana 2022 I बिहार मुख्यमंत्री मेधावृति (12th Pass) स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहाँ से करें आवेदन

 

📝 Important Document For

Aadhar Card
Caste Certificate
Residence Certificate
Photo & Signature
Mobile Number & Email ID

📅  Important Dates

🟢 Starting Date of Online Registration
🛑 Closing Date of Online Registration
💵 Last Date for Fee Payment
📷 Last date of uploading Photograph & Signature
📝 Correction in Application Form

 

Bihar Pashu Shed Yojana 2022 का लाभ लेने के लिए आपको पहले पशु का शेड निर्माण शुरू करना होगा। उसके बाद अपने जनप्रतिनिधि से मिलकर bihar Pashu Shed Yojana का form भरना होगा इसके बाद जैसे ही आपका फॉर्म का अप्रूवल मिलेगा। मनरेगा के तहत आपके पशु सेट में लगे मजदूरों के खाते में पैसा भेज दिया जाएगा।

 

Useful Link
 Like Facebook Page
Click Here
 Join Telegram
Click Here

 

 

🌐 Important Web Links

 

✍ आय  ऑनलाइन आवेदनClick Here
जाती ऑनलाइन आवेदन  Click Here
🔒 निवास ऑनलाइन आवेदनClick Here
📝 EWS नॉन क्रेमी लेयर  ऑनलाइन आवेदनClick Here
📁 Short Notification (Regular)Download
📁 Short Notification (Backlog)Download
📁 Download Notification (Regular)Download
🌐 Official WebsiteDownload

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.