Bansawali Form PDF Download 💯 अब सरकारी वंशावली बनाए खुद से। वंशावली को कोई रिजेक्ट नहीं कर पाएगा।

Bansawali Form PDF Download:- क्या आप भी अपनी वंशावली बनवाने के लिए अपने प्रखंड के चक्कर लगाकर परेशान हो गए हैं। अब आपको इस परेशानी का जुगाड़ मिल गया है। अब Bansawali Form PDF Download या Bansawali बनवाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि अब आप खुद ही कम समय में पूरी बेड तरीके से मान्य वंशावली बनवा सकेंगे। और हम इस आर्टिकल में आपको Bansawali Form PDF Download करने की तरीके को विस्तार से बताएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की वंशावली बनाने के लिए आपको अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी जिसे स्व अभिप्रमाणित करके तैयार रखनी होगी ताकि आप आसानी से वंशावली बना सके और इसका लाभ प्राप्त कर सकें।

दोस्तों इस आर्टिकल के अंत में एक महत्वपूर्ण लिंक भी दिए गए हैं जिसके माध्यम से आप आसानी से Bansawali Form PDF Download कर सकते हैं।

Bansawali Form PDF Download

आर्टिकल का नामBansawali Form PDF Download
आर्टिकल  का प्रकारLatest Update 
आर्टिकल की तिथि08/10/2023
Name of the Form Bansawali Form
Mode of Application Offline 
Charge of Application Free 
Detailed Information Please Read the Article Completely

💯 अब सरकारी वंशावली बनाए खुद से। वंशावली को कोई रिजेक्ट नहीं कर पाएगा। Bansawali Form PDF Download

 

जैसा कि आप सभी को पता है की जमीन के लेनदेन और सरकारी सुविधाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आमतौर पर वंशावली की मांग की जाती है। लेकिन कई चीजों के बारे में अधूरी जानकारी रहने के कारण वंशावली नहीं बन पाती है। बाद में हमारे द्वारा दी गई आवेदक को खारिज कर दिया जाता है इसके लिए आप खुद जिम्मेदार होते हैं। गंभीर स्थितियों में वंशावली नहीं होने के कारण सरकारी लाभ प्राप्त करने में काफी कठिनाइयों भी होती है। इसलिए आपको इस आर्टिकल में Bansawali Form PDF Download के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Bansawali Form PDF Download

Bansawali Form PDF Download

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Bansawali Form को 100% कानूनी तरीके से बनाने का जरिया बताएंगे। जिसका उपयोग आप किसी भी सरकारी काम में कर सकते हैं। यह वंशावली अस्वीकृत भी नहीं की जाएगी इसलिए आपको यह जानकारी ध्यान पूर्वक पूरी पढ़नी होगी।

Bansawali Form PDF Download करने की प्रक्रिया।

 

आप सभी नागरिक जो विभिन्न सरकारी योजनाओं के लिए अपनी वंशावली बनवाना चाहते हैं उन्हें नीचे दिए गए तरीकों से आप आसानी से Bansawali Form PDF Download कर सकते हैं।

नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से वंशावली फॉर्म पीडीएफ प्राप्त करना होगा जो इस प्रकार से होगा –

  • वंशावली फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड करने के बाद आपको सबसे पहले अपने क्षेत्र के या अपने पंचायत के ग्राम पंचायत सरपंच से मिलना होगा।
  • अब डाउनलोड किए गए फार्म पर अपने वंश का पूरा विवरण देना होगा जिसे सावधानीपूर्वक एक वंश वृद्धि के रूप में प्रदर्शित करेंगे।
  • यहां पर सबसे पहले अपने दादाजी के पिता का नाम लिखेंगे।
  • उसके बाद दादाजी का नाम लिखे।
  • अब अपने पिताजी एवं उनके भाई यानी चाचा जी का नाम लिखें।
  • अपने पिताजी के नाम के नीचे अपने भाइयों का नाम एवं अपना नाम लिखें।
  • फॉर्मेट पूरी तरीके से भरने के बाद आप अपने क्षेत्र के माननीय सरपंच द्वारा हस्ताक्षर एवं मोहर लगवाएं।
  • अब आपको इस फार्म पर अपने क्षेत्र के मुखिया से हस्ताक्षर एवं मोर लगवानी होगी।
  • अंत में ऊपर दिए गए सभी चरणों को पूरा करने के बाद आपका वंशावली प्रपत्र तैयार हो जाएगा जिसे आप कहीं भी सरकारी कार्यों में उपयोग कर सकते हैं।
महत्वपूर्ण लिंक
Join Our Telegram Group Click Here 
Bansawali Form PDF Downloadवंशावली-प्रारूप-1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *