Home Guard Bharti 2023: Bumper recruitment on the posts of Home Guard, 8th 10th pass apply – Full Info

Home Guard Bharti 2023:-  तो हम आप सभी को बता दें कि एक बार फिर से बिहार में होमगार्ड की वैकेंसी निकाली गई है , आप लोग इस पोस्ट के माध्यम से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं , इसमें सभी विवरण दिए गए हैं, ताकि तुम जल्दी से जाकर देख लो नागरिक सुरक्षा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने होमगार्ड और हमारे मध्य प्रदेश राज्य की बंपर भर्ती जल्द शुरू करने का निर्णय लिया है होमगार्ड भारती देखें।

मध्य प्रदेश राज्य के दसवीं पास युवा होम गार्ड भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे और होम गार्ड भर्ती में लिखित परीक्षा पर कम और शारीरिक परीक्षण पर अधिक ध्यान दिया जाएगा मध्य प्रदेश राज्य में रहने वाले दोनों महिला और पुरुष उम्मीदवार रेजिडेंट गार्ड भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं । होगा और ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं मोड निवास स्थान से ही।

Home Guard Bharti 2023

Home Guard Bharti 2023

Home Guard Bharti 2022

Home Guard Bharti 2023 New Vacancy

मध्य प्रदेश व्यापमं के तहत होमगार्ड भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी मध्य प्रदेश होमगार्ड, सिविल डिफेंस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट और होमगार्ड भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी ।

मध्य प्रदेश राज्य शिक्षित एवं शारीरिक रूप से तैयार युवा होमगार्ड भर्ती की आवेदन प्रक्रिया के दौरान ऑनलाइन माध्यम से भर्ती के लिए आवेदन करें एवं आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात लिखित परीक्षा एवं अन्य परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा ।

होम गार्ड भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है और आवेदक को मध्य प्रदेश राज्य का निवासी होना चाहिए और होम गार्ड भारती पर अधिक जानकारी और अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें ।

Home Guard New Bharti 2023

आप सभी को ऐसी खबरें मिलती रहेंगी , हम आपको बता दें कि एसएससी जीडी का एक नया आवेदन किया जा रहा है , इसे जरूर करवा लें । आप नीचे दिए गए कई हाइपरलिंक्स पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

महत्वपूर्ण लिंक- Important Links

होम पेजनयायहां क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करेंनयायहां क्लिक करें

निष्कर्ष – Home Guard Bharti 2023

इस प्रकार आप अपनी Home Guard Bharti 2023  के लिए आवेदन कर सकते हैं , यदि आप इससे संबंधित कोई और जानकारी चाहते हैं तो आप हमें कमेंट करके पूछ  सकते हैं  ।

दोस्तों यह थी आज की Home Guard Bharti 2023 के बारे में पूरी जानकारी। इस पोस्ट में आपको Home Guard Bharti 2023 के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की गई है ।

ताकि इस लेख में आपके Home Guard Bharti 2023 से संबंधित सभी प्रश्नों का उत्तर मिल सके ।

तो दोस्तों आपको आज की जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर इस लेख से जुड़ा आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं ।

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया साइट्स जैसे- फेसबुक, ट्विटर पर जरूर शेयर करें।

ताकि यह जानकारी उन लोगों तक भी पहुंच सके , जिन्हें Home Guard Bharti 2023 पोर्टल की जानकारी का लाभ मिल सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *