Bihar Anganwadi Recruitment 2022-23: Bihar Anganwadi Bharti best job

Bihar Anganwadi Recruitment 2023 | Bihar Anganwadi Bharti | आंगनबाड़ी भर्ती 2022 

Bihar Anganwadi Recruitment 2022-23: Bihar Anganwadi Bharti

Bihar Anganwadi Recruitment 2023 से संबंधित विभागीय विज्ञापन, आवेदन कार्यक्रम, चयन कार्यक्रम, अंतिम तिथि तथा इससे जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे टेबल में दी गई है। बिहार आंगनबाड़ी में कुल रिक्त पदों के लिए सभी आवेदकों से नम्र निवेदन है कि बिहार आंगनबाड़ी रिक्तियां 2023 के लिए आवेदन करने से पूर्व सभी तरह की आवश्यक जानकारियां सावधानी पूर्वक पढ़ ले उसके बाद ही आवेदन करें।

Bihar Anganbadi Recruitment 2022-23

एकीकृत बाल विकास सेवा बिहार राज्य आंगनबाड़ी भर्ती 2022 8th, 10th, pass उम्मीदवारों के लिए 591 सहायिका एवं सेविकाओं के लिए ये रिक्तियां हैं। एकीकृत बाल विकास सेवा बिहार राज्य के द्वारा सहायिका एवं सेविकाओं के स्थिति के लिए, 8वीं और 10वीं पास आवेदकों के लिए नौकरी की अधिसूचना का आह्वान किया है।

एकीकृत बाल विकास सेवा बिहार 2022 के आवेदन हेतु Offline और Online दोनों ही प्रणाली को अपनाकर आवेदक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए योग्य उम्मीदवार पहले एकीकृत बाल विकास सेवा बिहार राज्य के लिए स्वयं आवेदन प्रस्तुत करवा सकते हैं।

Bihar Anganwadi Recruitment

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सभी तरह की पात्रता वेतन मानधन, कुल रिक्तियां, नौकरी विवरण, अंतिम तिथि, चयन प्रक्रिया और आवेदन प्रक्रिया अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां नीचे दिए गए तालिका में पदनाम के लिए देख सकते हैं।

मैं आपको सूचित करना चाहूंगा कि अपना जब भी आप ऑनलाइन आवेदन जमा करने जाएं उससे पूर्व इसमें दिए गए सभी विवरणों को आप सही से पहले पढ़ ले तभी आप आगे आवेदन करने जाएं। आप ऑनलाइन bihar.in के माध्यम से इस तरह की सूचनाएं प्राप्त करते रहें इसके लिए आप इसे फॉलो कर ले।

Bihar Anganwadi Recruitment कुल पद और योग्यता

Name Of Departmentएकीकृत बाल विकास सेवा बिहार
Total Vacancies591
Post Nameसहायिका एवं सेविका
Qualification8th, 10th Passed
Way of Applying Form Online & Offline
To Get Top Vacancies click Here
NationalityIndian
Bihar Online portalBihar Online portal

Mukhyamantri Megha Vriti Yojana 2022 I बिहार मुख्यमंत्री मेधावृति (12th Pass) स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहाँ से करें आवेदन

Bihar Anganwadi Recruitment Qualification ( शैक्षणिक योग्यताएं ) :

8th & 10th Passed इसका और भी बेहतरीन जानकारी के लिए कृपया Bihar Anganbadi recruitment 2022-23 बिहार आंगनबाड़ी vacancy 2022 notification को एक बार जरूर देखें।

Bihar Anganwadi Recruitment Age Limitation ( आयु सीमा ) :

न्यूनतम आयु सीमा 18 साल अधिकतम आयु सीमा के लिए बिहार आंगनवाड़ी वैकेंसी 2022 को विजिट करें।

How to select this post

इस आंगनवाड़ी पोस्ट के लिए जरूरी मानदंड और निर्णय द्वारा साक्षात्कार के आधार पर लिखित परीक्षा होगा। चयन की प्रक्रिया हेतु संपूर्ण जानकारी के लिए आंगनबाड़ी की ऑफिशल वेबसाइट Bihar Anganwadi Recruitment 2022-23 के नोटिफिकेशन को एक बार अवश्य चेक करें।

How to apply this post

इस पोस्ट के लिए पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसका आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर आप क्लिक करके इसमें आवेदन कर सकते हैं। बिहार आंगनवाड़ी रिक्रूटमेंट 2022-23 की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसके नोटिफिकेशन को एक बार जरूर चेक करें।

Apply application fees (आवेदन फीस )

Bihar Anganwadi Job के अप्लाई के लिए कोई आवेदन फ़ीस नहीं है। कृपया इसके आवेदन फीस की पूर्णता जानकारी लेने के लिए इसके द्वारा प्रकाशित आंगनबाड़ी बिहार रिक्रूटमेंट 2022-23 के नोटिफिकेशन को एक बार जरूर चेक करें।

Salary Details

इसके लिए वेतन प्रतिमाह 5200-20,200 रुपए निर्धारित की गई है। शैली से संबंधित और भी अधिक जानकारी के लिए आपको Govt job का Official Bihar Anganbadi Recruitment 2023 बिहार आंगनवाड़ी भर्ती के नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

Some Important Dates ( कुछ महत्वपूर्ण तिथियां )

  • Bihar Anganwadi Starting Apply Date: 22/10/2022
  • Bihar Anganwadi Applying Last Date: 11/112022

बिहार आंगनबाड़ी भर्ती 2022 केवल लखीसराय जिला के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। बिहार के बाकी जिला के अभ्यार्थी अपने जिला के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Some Important Links:-

Download ApplicationClick Here
Download NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here

 

Bihar Board 12th Exam Date 2023 | How to Download 12th Exam Schedule good news

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *